अस्सी दिन में दुनिया की सैर | Assi Din Me Duniya Ki Sair by Omkar Sharad Download Free PDF Hindi

पुस्तक का विवरण (Description of Book) :-

नाम / Name 📥अस्सी दिन में दुनिया की सैर | Assi Din Me Duniya Ki Sair
Author 🖊️
आकार / Size 1.4 MB
कुल पृष्ठ / Pages 📖84
Last UpdatedFebruary 27, 2022
भाषा / Language Hindi
Category

अस्सी दिन में दुनिया की सैर—जूल्स वर्नफिलियास फॉग ने अपनी विश्‍व यात्रा 80 दिनों में पूरी की थी। उन्होंने इसके लिए हर साधन का उपयोग किया—स्टीमर; रेलवे; सामान ढोनेवाली गाड़ी; व्यापारिक जहाज; बर्फ पर चलनेवाली गाड़ी और हाथी इत्यादि।
फॉग ने 80 दिनों में पूरा विश्‍व भ्रमण करने के ठीक 2 दिन बाद शादी कर ली; जो इस यात्रा की सबसे बड़ी उपलब्धि थी। विश्‍वविख्यात कथा-शिल्पी जूल्स वर्न ने इस रोमांचक यात्रा का बड़ा ही मनोरंजक वर्णन किया है। अनेक सभ्यता-संस्कृतियों; स्थान-प्रदेशों एवं नाना वृत्ति-प्रकृति के लोगों का वर्णन बड़ा ही आह्लादकारी है।विज्ञान कथाओं के महान् लेखक जूल्स वर्न की मनोरंजन से भरपूर अद‍्भुत यात्रा-कथा।

हमने अस्सी दिन में दुनिया की सैर | Assi Din Me Duniya Ki Sair PDF Book Free में डाउनलोड करने के लिए लिंक निचे दिया है , जहाँ से आप आसानी से PDF अपने मोबाइल और कंप्यूटर में Save कर सकते है। इस क़िताब का साइज 1.4 MB है और कुल पेजों की संख्या 84 है। इस PDF की भाषा हिंदी है। इस पुस्तक के लेखक   जूल्स वर्नी / JULES VERNE   हैं। यह बिलकुल मुफ्त है और आपको इसे डाउनलोड करने के लिए कोई भी चार्ज नहीं देना होगा। यह किताब PDF में अच्छी quality में है जिससे आपको पढ़ने में कोई दिक्कत नहीं आएगी। आशा करते है कि आपको हमारी यह कोशिश पसंद आएगी और आप अपने परिवार और दोस्तों के साथ अस्सी दिन में दुनिया की सैर | Assi Din Me Duniya Ki Sair को जरूर शेयर करेंगे। धन्यवाद।।
Q. अस्सी दिन में दुनिया की सैर | Assi Din Me Duniya Ki Sair किताब के लेखक कौन है?
Answer.   जूल्स वर्नी / JULES VERNE  
Download

_____________________________________________________________________________________________
आप इस किताब को 5 Stars में कितने Star देंगे? कृपया नीचे Rating देकर अपनी पसंद/नापसंदगी ज़ाहिर करें।साथ ही कमेंट करके जरूर बताएँ कि आपको यह किताब कैसी लगी?

5/5 - (6 votes)

Leave a Comment