जिओ शान से! | Megaliving PDF Download Free in Hindi By Robin Sharma

पुस्तक का विवरण (Description of Book of जिओ शान से PDF | Megaliving PDF Download) :-

नाम 📖जिओ शान से PDF | Megaliving PDF Download
लेखक 🖊️
आकार 1.9 MB
कुल पृष्ठ155
भाषाHindi
श्रेणी,
Download Link 📥Working

मेगालिविंग: 30 डेज़ टू ए परफेक्ट लाइफ में, रॉबिन शर्मा, जो दुनिया के अग्रणी सफल प्रशिक्षकों में से एक है, आपके मन, शरीर और चरित्र पर पूर्ण महारत के लिए अंतिम कार्य योजना प्रदान करता है। मेगालिविंग में गतिशील जीवन की मास्टर कुंजी है। हर कोई शांतिपूर्ण और आनंदमय जीवन का हकदार है और इसे पुस्तक में दिए गए दिशा-निर्देशों की मदद से प्राप्त किया जा सकता है। एक दशक से अधिक समय तक, रॉबिन शर्मा ने उन व्यक्तियों की रणनीतियों का अध्ययन किया, जिन्होंने लंबे समय तक व्यक्तिगत, पेशेवर और आध्यात्मिक सफलता हासिल की है। प्रमुख उद्योगपतियों, सीईओ और जाने-माने एथलीटों से लेकर विद्वान दार्शनिकों और बुद्धिमान संतों तक, उन्होंने लगातार ऐसे लोगों की तलाश की, जो समृद्धि और शांति से भरा जीवन बनाने में सफल रहे। यह क्रांतिकारी पुस्तक इन आश्चर्यजनक रहस्यों को उजागर करती है और आपको वह जीवन प्राप्त करने में मदद करने के लिए दिशानिर्देश निर्धारित करती है जो आप हमेशा से चाहते थे। आप अपने जीवन में कहीं अधिक जीवन शक्ति, समृद्धि और आनंद के पात्र हैं - और आप इसे जल्दी से प्राप्त कर सकते हैं। 10 से अधिक वर्षों तक, लेखक रॉबिन शर्मा ने उन लोगों की रणनीतियों का अध्ययन किया, जिन्होंने स्थायी व्यक्तिगत, पेशेवर और आध्यात्मिक सफलता हासिल की है। पश्चिम में प्रमुख सीईओ, कुलीन एथलीटों और बेतहाशा सफल उद्यमियों से लेकर पूर्व के हिमालयी पहाड़ों में उच्च स्तर पर रहने वाले विद्वान दार्शनिकों और बुद्धिमान संतों तक, उन्होंने चोटी के कलाकारों की तलाश की, जिन्होंने समृद्धि, जुनून और शांति से भरा जीवन बनाया था। यह असाधारण पुस्तक उनके रहस्यों को उजागर करती है।

पुस्तक का कुछ अंश

हम सबमें परिपूर्ण जीवन जीने की अपार संभावनाएँ होती हैं। हम महान चीजें हासिल करने और प्रसन्नता, उपलब्धि व परम आनंद से पूर्ण जीवन जीने का सामर्थ्य रखते हैं हममें से कुछ के अंदर यह अंतर्निहित शक्ति सुप्तावस्था में होती है। इनका दोहन कर सिर्फ उपयोग में लाये जाने की जरूरत भर होती है। हमें जिन चीजों की तलाश होती हैं, उनमें सबसे महान चीज यह है कि अपने अंदर इस सुप्त उर्जा को प्रज्वलित करें। इससे हम खुद का मालिक बनने के साथ उत्कृष्ट जीवन का निर्माण कर सकते हैं। इस उद्देश्य में एक मात्र सहायक यही पुस्तक होगी। एक कहानी है, एक थके-माँदे मुसाफिर की। हिमालय के ऊंचे शिखर पर चढ़ते समय उसकी मुलाकात एक ऋषि से होती है। वह ऋषि से पर्वत शिखर पहुँचने का रास्ता पूछता है. ऋषि थोड़ी देर के लिए सोच में डूब जाता है। फिर जवाब देता है, 'बस इतना ध्यान रखना कि तुम्हारा हर कदम पर्वत शिखर की तरफ उठे 'बस तुम पहुँच जाओगे।' जब आप अपने पूरे मन और कर्म से जीवन के परम लक्ष्य की ओर उन्मुख होते हैं, तो आपको आगे बढ़ने से कोई नहीं रोक सकता है। ऐसे में आपको महान सफलता और जीवन में खुशी मिलनी तय है। आपका तन, मन और चरित्र आपके जीवन को इतना वृहद रूप आकार देता है कि आप कभी कल्पना नहीं किये होते। यह पुस्तक आपके जीवन को उमंग और जोश से भरने के सारे साजो-सामान मुहैया कराती है।

कुछ इनसान ऐसे होते हैं, जिनमें कुछ कर गुजरने की ललक होती है, तो कुछ महज तमाशबीन होते हैं, मगर कुछ इनसान ऐसे भी होते हैं, जो अपनी जिन्दगी उधेड़बुन में ही गुजार देते हैं। जिओ शान से ! एक ऐसा प्रोग्राम है जो आप की जिन्दगी की इस तरह की असंगतियों को दूर करके उसमें अलौकिक बदलाव लाता है। इसमें आपको सर्वोत्तम युक्तियाँ और तकनीकें सीखने को मिलती हैं। इससे आपकी काया, मनोमस्तिष्क और व्यक्तित्व में व्यापक विकास देखने को मिलता है। यह पुस्तक बड़े ही रोचक और व्यावहारिक तरीके से आपके जीवन को ज्यादा सजीव व जीवंत बनाने के उपाय बताता है। इसमें बिलकुल संदेह की गुंजाइश नहीं है कि आपके अंदर अकूत शक्ति छुपी हुई है। इससे आप वह हर चीज हासिल कर सकते हैं, जिसकी आपने कभी भी कल्पना की हो। आप मानसिक, शारीरिक, भावनात्मक या फिर आर्थिक; चाहे जिस भी तरह की कुशलता हासिल करना चाहते हों, उसके बारे में पुस्तक में सटीक जानकारी दी गयी है। जिओ शान से में सफल जीवन के राज के बारे में विगत १० सालों के अनुसंधान के क्रांतिकारी नतीजों की जानकारी दी गयी है। इसमें ऐसे अत्यंत प्रभावशाली और सशक्त, मगर सरल उपाय सुझाये गये हैं; जिससे ज्यादा संतुष्टिपूर्ण, शांतिपूर्ण और सहज जीवन का आनंद उठा सकते हैं।
आपके अंदर जो छुपी हुई शक्ति है, उससे आपके पुराने अनुभवों, विफलताओं या परेशानियों का कुछ लेना-देना नहीं है। पुरानी विफलताओं ने यदि आपके साथ कुछ किया है तो यही कि इन्होंने आपको ज्यादा समझदार और अंदर से मजबूत ही बनाया है। अगर विफल नहीं होते, ये अनुभव आपको नहीं मिलते। पीड़ा गुरु है। आज से हर दिन आप अपने जीवन का नियंत्रण और इसकी पूर्ण व हर चीज की जिम्मेदारी अपने हाथ में लें। यदि आपके पास पर्याप्त धन नहीं है और आप चाहते हैं, तो अपने में बदलाव लायें। अपने सपने को साकार करने के लिए संकल्पभरा कदम उठायें। यदि आपको बेहतर स्वास्थ्य और ओज चाहिए तो आप अपने दिल की गहराइयों से जीवन को ओजस्वी बनाने का निर्णय लें। यदि आपको एक आदर्श रिलेशनशिप की तलाश है, तो ऐसा इनसान बनने को खुद को समर्पित करें, जो इन संबंधों को जिंदा रखता है । लेकिन यह सब सिर्फ संयोग से नहीं होगा। यदि आप एक ही चीज हर रोज करना जारी रखते हैं, तो इतना तय है कि एक ही परिणाम आपको रोज मिलेगा। विजेता कम सफल लोगों से अलग नहीं होते वे सिर्फ भिन्न तरह का काम करते हैं, इससे उन्हें ऐसी आश्चर्यजनक सफलताएं मिलती हैं कि उन पर सहसा विश्वास नहीं होता। आगे अध्याय आपको पढ़ने को मिलेंगे। इसके अलावा किताब के अंत में आत्म साधना के लिए ३० दिवसीय प्रोग्राम दिये गये हैं। इनसे आप वे चीजें सही-सही सीख सकेंगे, जिससे सर्वश्रेष्ठ कर्मवीर एक समृद्ध और संतोषप्रद जीवन का निर्माण करते हैं।

हम आपसे कुछ सवाल करते हैं। कृपया आप इनके उत्तर देने का समय निकालें (कर्मवीर उपलब्धि हासिल करते हैं ):
क्या आप जीवन में विजेता बनना चाहते हैं? हैं?
क्या आप ज्यादा मानसिक शक्ति चाहते क्या आप संपूर्ण स्वास्थ्य चाहते हैं?
क्या आप ज्यादा उर्जा और जीवंतता चाहते हैं?
क्या आप अपनी जिंदगी को मस्ती से भरना चाहते हैं? क्या आप अपने सपनों को साकार करना चाहते हैं?
क्या अपने जीवन में ज्यादा सुकून चाहते हैं? क्या आप जीवन को ज्यादा साहसिक बनाना चाहते हैं?
क्या आप प्रभावशाली व्यक्तित्व चाहते हैं?
क्या आप लंबी उम्र चाहते हैं?
क्या आप अपने जीवन को साधना चाहते हैं?
यदि इन सवालों में से किसी भी सवाल का जवाब 'हाँ' है, तो यह प्रोग्राम आप और आपकी मुकम्मल जिंदगी की तलाश के लिए बेशकीमती है। जिओ शान से! अपने शरीर पर अपना हुक्म चलाने और स्वस्थ जीवन-शैली की अद्यतन तकनीकों को एक साथ मिलाता है इसके साथ आपके तन-मन और भावनाओं के लिए एक प्रभावशाली नियमावली भी है, जो मन को वश में करने और व्यक्तित्व निर्माण की पूरब की प्राचीन सुनियोजित पद्धतियों से प्रेरित है।
व्यक्तित्व के विकास का यह एक दिव्य उपाय है यदि इनको रोजाना और पूर्ण- विश्वास से अपनाया जाये, तो आप वह ऊँचाई हासिल कर सकेंगे, जिसका आपने कभी सपना भी नहीं देखा होगा। हजारों लोग अब तक इस प्रोग्राम को अपना चुके हैं। इससे उनके जीवन में बहुत बड़ा और तेजी से सुधार आया। आप के साथ भी ऐसा हो सकता है। अपनी इच्छाओं को प्रज्वलित करें और अपने जोश को जगायें। आप पायेंगे की आपकी जिंदगी की हर चाह पूरी हो रही है खुद को साथ लेने और आजीवन सफलता हासिल करने का संकल्प लें आप शीघ्र ही महसूस करेंगे कि यह कितना आसान और मजेदार है। छोटी-छोटी सफलताओं से बड़ी-बड़ी सफलताएँ मिलने लगती हैं। आप पहले से ज्यादा जीवंत और उर्जावान महसूस करने लगते हैं इससे आपको और बड़ी उपलब्धियाँ हासिल होने लगती हैं। क्योंकि जब अच्छा महसूस करते हैं, तो आपके साथ अच्छा ही होता है। इसी से सफल जीवन का एक और सिद्धांत जन्म लेता है : हम उस समय सर्वाधिक खुश होते हैं, जब हम विकास के पथ पर होते हैं और हमें इस बात का एहसास होता है कि हम किसी रूप में योगदान कर रहे हैं। जीवन का उद्देश्य है, उद्देश्यपूर्ण जीवन ।

हम सभी अपने अंतरतम में किसी-न-किसी तरह की एक विरासत छोड़कर जाने की ख्वाहिश रखते हैं। जब हम अपने तन-मन और आत्मा की असाधारण शक्तियों का उपयोग करने के लिए तत्पर होते हैं, तो प्रकृति की सारी शक्तियाँ इसके साथ जुड़ने लगती हैं हमारे जीवन के हर पहलू में चीजें अपने आप होने लगती हैं। जब हमें पता चलता है कि हमारे जीवन में सुधार हो रहा है, तो हमारा आत्म- विश्वास और उत्साह बढ़ने लगता है। जब हमारा उत्साह बढ़ने लगता है, तो हममें उमंग और उर्जा का संचार होने लगता है। जब एक बार हममें उर्जा का विस्फोट होता है, तो इसके साथ हम अपने जीवन में सफलता के एक-के-बाद-एक नये अवसर पैदा करने लगते हैं। भारत के महान दार्शनिक पतंजलि ने इस बात को संभवतः बेहतर ढंग से कहा है “जब आप कोई महान उद्देश्य, कोई असाधारण योजना लेकर चलते हैं, तो आपके विचार सारे बंधन तोड़ देते हैं, आपका दिमाग सारी सीमाएं लाँघ जाता है, आपकी चेतना हर दिशा में फैलने लगती है, और आप खुद को एक महान और विस्मयकारी दुनिया में पाते हैं। सुप्त शक्तियाँ, विशिष्ट गुण और प्रतिभाएं जिंदा हो उठती हैं। आप खुद को एक ज्यादा बड़े इनसान के रूप में पाते हैं, इतना बड़ा जिसका आपने कभी सपना तक नहीं देखा होता है।"

हमने जिओ शान से PDF | Megaliving PDF Book Free में डाउनलोड करने के लिए लिंक निचे दिया है , जहाँ से आप आसानी से PDF अपने मोबाइल और कंप्यूटर में Save कर सकते है। इस क़िताब का साइज 1.9 MB है और कुल पेजों की संख्या 155 है। इस PDF की भाषा हिंदी है। इस पुस्तक के लेखक   रोबिन शर्मा / Robin Sharma   हैं। यह बिलकुल मुफ्त है और आपको इसे डाउनलोड करने के लिए कोई भी चार्ज नहीं देना होगा। यह किताब PDF में अच्छी quality में है जिससे आपको पढ़ने में कोई दिक्कत नहीं आएगी। आशा करते है कि आपको हमारी यह कोशिश पसंद आएगी और आप अपने परिवार और दोस्तों के साथ जिओ शान से PDF | Megaliving को जरूर शेयर करेंगे। धन्यवाद।।
Q. जिओ शान से PDF | Megaliving किताब के लेखक कौन है?
Answer.   रोबिन शर्मा / Robin Sharma  
Download

_____________________________________________________________________________________________
आप इस किताब को 5 Stars में कितने Star देंगे? कृपया नीचे Rating देकर अपनी पसंद/नापसंदगी ज़ाहिर करें।साथ ही कमेंट करके जरूर बताएँ कि आपको यह किताब कैसी लगी?
Buy Book from Amazon
5/5 - (23 votes)

Leave a Comment