4:50 फ्रॉम पैडिंगटन / 4:50 From Paddington PDF Download Free Hindi Book by Agatha Christie

पुस्तक का विवरण (Description of Book of 4:50 फ्रॉम पैडिंगटन / 4:50 From Paddington PDF Download) :-

नाम 📖4:50 फ्रॉम पैडिंगटन / 4:50 From Paddington PDF Download
लेखक 🖊️
आकार 11.6 MB
कुल पृष्ठ371
भाषाHindi
श्रेणी,
Download Link 📥Working

अगाथा क्रिस्टी की दुस्साहसिक रहस्य थ्रिलर एक पल के लिए दोनों ट्रेनें एक साथ, साथ-साथ चलती थीं। उस जमे हुए क्षण में, एलस्पेथ ने एक हत्या देखी। असहाय रूप से, वह अपनी गाड़ी की खिड़की से बाहर देखती रही क्योंकि एक पुरुष ने बेशर्मी से एक महिला के गले के चारों ओर अपनी पकड़ मजबूत कर ली। शरीर उखड़ गया। फिर दूसरी ट्रेन चली गई। लेकिन मिस मार्पल के अलावा कौन उनकी कहानी को गंभीरता से लेगा? आखिरकार, कोई संदिग्ध नहीं था, कोई अन्य गवाह नहीं था ... और कोई लाश नहीं थी।


पुस्तक का कुछ अंश

मिसेज़ मैकगिलीकडी प्लेटफॉर्म पर हाँफती हुई चल रही थी, उस कुली के पीछे-पीछे जो उनके सूटकेस को उठाए चल रहा था। मिसेज़ मैकगिलीकडी कद में छोटी थी, थोड़ी गोलमटोल, जबकि कुली लम्बा था, तेज़ी से चलने वाला। इसके अलावा, मिसेज़ मैकगिलीकड़ी के हाथों में बहुत सारे पैकेट थे; दिन भर क्रिसमस के लिए खरीदारी करने के कारण। इसीलिये, वह दौड़ बराबरी वाली नहीं लग रही थी, वह कुली प्लेटफॉर्म के आखिर में कोने से मुड़ चुका था जबकि मिसेज़ मैकगिलीकडी अभी भी सीधी चली आ रही थी।
प्लेटफॉर्म नम्बर 1 पर उस समय कुछ ख़ास भीड़-भाड़ नहीं थी, क्योंकि ट्रेन कुछ देर पहले ही वहाँ से गयी थी। लेकिन उससे आगे जो जगह थी वहाँ कई दिशाओं से लोग आ जा रहे थे, भूमिगत मेट्रो से, सामानघरों से, चायघरों से पूछताछ के दफ़्तरों से, सूचना केन्द्रों से, आगमन प्रस्थान केन्द्रों से बाहर की दुनिया की तरफ जा रहे थे।
मिसेज़ मैकगिलीकडी और उनके हाथ के पैकेट आने जाने वालों से टकराते जा रहे थे, लेकिन आख़िरकार वह प्लेटफॉर्म नम्बर 3 के प्रवेश के पास पहुँच ही गयी, और उन्होंने अपने एक हाथ का पैकेट नीचे पैर के पास रखा और अपने बैग में टिकट खोजने लगी जिसे देखकर गेट पर खड़ा वह वर्दी वाला गार्ड उनको अन्दर जाने की इजाज़त देता।


उसी समय, एक कर्कश लेकिन शिष्ट आवाज़ उनके सिर के ऊपर कहीं से सुनाई दी।
अपनी माँ और नानी से सीखी मज़ाक करने की आदतों के अनुसार: एक सच्ची औरत न तो घबड़ाती है न ही आश्चर्यचकित होती है- मिस मार्पल ने अपनी भौंहें उठायीं और गर्दन हिलाते हुए यह कहा: 'तुम्हारे लिए बहुत दुखद है एल्स्पेथ और बहुत अजीब भी। मुझे लगता है बेहतर यही है कि तुम मुझे अभी ही बता दो।' मिसेज़ मैकगिलीकडी यही तो चाहती थी। उन्होंने अपनी परिचारिका को आग के और करीब ले जाने के लिए कहा, वहाँ बैठ गयीं, अपने दास्ताने उतारे, और विस्तार से सुनाने लगीं। मिस मार्पल ने पूरे ध्यान से सुना। मिसेज़ मैकगिलीकडी जब साँस लेने के लिए रुकी तो मिस मार्पल ने फ़ैसलाकुन अन्दाज़ में कहना शुरू कर दिया।
सबसे अच्छी बात मुझे यह लगती है मेरी दोस्त कि तुम अपना टोप उतारकर ऊपर जाओ और अपना चेहरा धो लो। फिर हम सब रात का खाना खायेंगे- इस बीच हम इस बारे में बिलकुल चर्चा नहीं करेंगे। खाने के बाद हम इस मामले के बारे में विस्तार से बात करेंगे और इसके हर पहलू पर बात करेंगे।'



मिसेज़ मैकगिलीकडी को यह सुझाव पसन्द आया। दोनों औरतों ने सेंट मैरी मीड गाँव में रहने के दौरान हुए जीवन के अनुभवों के बारे में बातें करते हुए खाना खाया। मिस मार्पल ने केमिस्ट की पत्नी से जुड़े स्कैंडल की चर्चा की स्कूल की......

हमने 4:50 फ्रॉम पैडिंगटन / 4:50 From Paddington PDF Book Free में डाउनलोड करने के लिए लिंक निचे दिया है , जहाँ से आप आसानी से PDF अपने मोबाइल और कंप्यूटर में Save कर सकते है। इस क़िताब का साइज 11.6 MB है और कुल पेजों की संख्या 371 है। इस PDF की भाषा हिंदी है। इस पुस्तक के लेखक   अगाथा क्रिस्टी / Agatha Christie   हैं। यह बिलकुल मुफ्त है और आपको इसे डाउनलोड करने के लिए कोई भी चार्ज नहीं देना होगा। यह किताब PDF में अच्छी quality में है जिससे आपको पढ़ने में कोई दिक्कत नहीं आएगी। आशा करते है कि आपको हमारी यह कोशिश पसंद आएगी और आप अपने परिवार और दोस्तों के साथ 4:50 फ्रॉम पैडिंगटन / 4:50 From Paddington को जरूर शेयर करेंगे। धन्यवाद।।
Q. 4:50 फ्रॉम पैडिंगटन / 4:50 From Paddington किताब के लेखक कौन है?
Answer.   अगाथा क्रिस्टी / Agatha Christie  
Download

_____________________________________________________________________________________________
आप इस किताब को 5 Stars में कितने Star देंगे? कृपया नीचे Rating देकर अपनी पसंद/नापसंदगी ज़ाहिर करें।साथ ही कमेंट करके जरूर बताएँ कि आपको यह किताब कैसी लगी?
Buy Book from Amazon
5/5 - (17 votes)

Leave a Comment