आह्वान : महाभारत आधारित पौराणिक रहस्य गाथा खंड 1 / Aahwan: Mahabharat Aadhaarit Pauranik Rahasya Gaatha Khand 1 PDF Download Free Hindi Book by Saurabh Kudesia

पुस्तक का विवरण (Description of Book of आह्वान : महाभारत आधारित पौराणिक रहस्य गाथा खंड 1 / Aahwan: Mahabharat Aadhaarit Pauranik Rahasya Gaatha Khand 1 PDF Download) :-

नाम 📖आह्वान : महाभारत आधारित पौराणिक रहस्य गाथा खंड 1 / Aahwan: Mahabharat Aadhaarit Pauranik Rahasya Gaatha Khand 1 PDF Download
लेखक 🖊️
आकार 5.7 MB
कुल पृष्ठ281
भाषाHindi
श्रेणी,
Download Link 📥Working

विचित्र लाशें, रहस्यमय संकेत, मेडीकल रिपोर्ट, कुछ पुराने यंत्र, अधूरी पांडुलिपियाँ, दिल दहलाने वाली हत्याओं का अंतहीन सिलसिला, उन्हें जोड़ने वाली एक साधारण वसीयत, और एक पुरातन सत्य जो इतिहास से सदैव लुप्त रहा। श्रीमंत परिवार के साथ अपने दोस्त रोहन की मौत की जाँच करने में जुटे इंस्पेक्टर जयंत और उसके साथी डॉ. मजूमदार, रोहन की साधारण वसीयत की जड़ें खंगाल रहे थे तो दूसरी तरफ़ नेशनल लैब के डायरेक्टर डॉ. वर्मा अपने अनेक एजेंटों की जान पर भारी पड़ रही अजीब वस्तुओं की गुत्थी में उलझे हुए थे जिसके तार रोहन से जुड़ रहे थे। कौन जानता था कि वह मुमुक्षुओं और चिरंजीवियों के सदियों पुराने उस रक्तरंजित युद्ध में घिरते जा रहे थे जो समाप्त होने पर भी अनवरत जारी था और उस रहस्यमय सत्य का रक्षक था जो सदैव से इतिहास से दूर रहने को शापित था। मूक इतिहास की सदियों पुरानी परतों में दबा सत्य प्रत्यक्ष होने के लिए उचित पात्र की प्रतीक्षा में था। एक साधारण वसीयत से आरंभ श्रीमंत परिवार और इंस्पेक्टर जयंत का सफ़र उस मोड़ पर पहुँच गया जब जीवन से अधिक कुछ और महत्वपूर्ण हो गया। मुमुक्षुओं और चिरंजीवी के टकराव के बीच पिसते श्रीमंत परिवार को रोहन की वसीयत के सत्य को खोजते हुए उस पुरातन वचन की रक्षा करनी थी जिससे पूरी मानवता का भविष्य जुड़ा था

पुस्तक का कुछ अंश

दुर्घटनाग्रस्त कार खस्ता हालत में सड़क पर उलटी पड़ी थी। गाड़ी का अगला पहिया सड़क के दूसरी तरफ पड़ा था। पिछला पहिया टेदा हुआ एक्सेल में फँसा घूम रहा था। बोनटका कवर टूटकर मुड़ गया था। विंडस्क्रीन और खिड़कियों के काँच के टुकड़े सड़क पर बिखरे थे।

10-12 लोग कार के भीतर फँसे लोगों को बचाने में जुटे थे। एक व्यक्ति कार का दरवाजा • तोड़कर जैसे-तैसे जगह बनाते हुए भीतर घुसा। कुछ देर बाद वह खून से लथपथ जख्मी बच्चे को उठाए बाहर निकला। बच्चे की नब्ज जाँचते हुए उसका चेहरा हताशा से लटक गया। उसके साथियों ने कार में फंसे पुरुष और औरत को बाहर निकाला। सभी ने घायलों को स्ट्रेचर पर लादकर एंबुलेंस में लेटाया।

घायलों को लिए एंबुलेंस सायरन बजाती फरटि से हाईवे नापने लगी।

सफेद पोलो टी-शर्ट, ब्लू जींस और स्पोर्टस शूज पहने, आँखों पर धूप का काला चश्मा चढ़ाए एक चुस्त कद-काठी का व्यक्ति वहाँ बैचेनी से टहलते हुए फोन पर घटना की जानकारी दे रहा था। चेहरे पर दुख और तनाव की गहरी लकीरें खिंची थी। ध्यान फोन और जाती हुई एंबुलेंस में बेटा हुआ था।

"चीफ! तीनों एक परिवार के लगते हैं। फोन पर घटना की जानकारी देता हुआ वह अपनी

कार में बैठा, "बच्चा नहीं रहा। आदमी और औरत जख्मी है। राघव की टीम उनके साथ अस्पताल

पहुंचकर मामला संभाल लेगी। *

दूसरी तरफ से मिले आदेश को सुनते हुए उसने अपने माथे के पसीने को पोछा। "हम कार में वैसा कुछ नहीं मिला। उसने कार की रफ्तार बढ़ाई, मेजर अपनी टीम के साथ उसके पीछे है। हम उसे छोड़ेगे नहीं, चीफ."

हमने आह्वान : महाभारत आधारित पौराणिक रहस्य गाथा खंड 1 / Aahwan: Mahabharat Aadhaarit Pauranik Rahasya Gaatha Khand 1 PDF Book Free में डाउनलोड करने के लिए लिंक निचे दिया है , जहाँ से आप आसानी से PDF अपने मोबाइल और कंप्यूटर में Save कर सकते है। इस क़िताब का साइज 5.7 MB है और कुल पेजों की संख्या 281 है। इस PDF की भाषा हिंदी है। इस पुस्तक के लेखक   सौरभ कुदेसिआ / Saurabh Kudesia   हैं। यह बिलकुल मुफ्त है और आपको इसे डाउनलोड करने के लिए कोई भी चार्ज नहीं देना होगा। यह किताब PDF में अच्छी quality में है जिससे आपको पढ़ने में कोई दिक्कत नहीं आएगी। आशा करते है कि आपको हमारी यह कोशिश पसंद आएगी और आप अपने परिवार और दोस्तों के साथ आह्वान : महाभारत आधारित पौराणिक रहस्य गाथा खंड 1 / Aahwan: Mahabharat Aadhaarit Pauranik Rahasya Gaatha Khand 1 को जरूर शेयर करेंगे। धन्यवाद।।
Q. आह्वान : महाभारत आधारित पौराणिक रहस्य गाथा खंड 1 / Aahwan: Mahabharat Aadhaarit Pauranik Rahasya Gaatha Khand 1 किताब के लेखक कौन है?
Answer.   सौरभ कुदेसिआ / Saurabh Kudesia  
Download

_____________________________________________________________________________________________
आप इस किताब को 5 Stars में कितने Star देंगे? कृपया नीचे Rating देकर अपनी पसंद/नापसंदगी ज़ाहिर करें।साथ ही कमेंट करके जरूर बताएँ कि आपको यह किताब कैसी लगी?
Buy Book from Amazon
5/5 - (44 votes)

Leave a Comment