ABC मर्डर्स / ABC Murders PDF Download Free Hindi Book by Agatha Christie

पुस्तक का विवरण (Description of Book) :-

नाम / Name 📥ABC मर्डर्स / ABC Murders
Author 🖊️
आकार / Size 35 MB
कुल पृष्ठ / Pages 📖346
Last UpdatedMarch 27, 2022
भाषा / Language Hindi
Category, ,

खुलेआम एक सीरियल किलर है, जो वर्णमाला के माध्यम से अपने तरीके से काम कर रहा है और पूरा देश दहशत में है। प्रत्येक हत्या के साथ, हत्यारा अधिक आश्वस्त होता जा रहा है - लेकिन जासूस हरक्यूल पोयरोट को ताना मारने के लिए जानबूझकर सुरागों का निशान छोड़ना उसकी घातक गलती बन जाती है। एबीसी मर्डर एक मनोरंजक और रोमांचकारी कहानी है और इसका हिंदी अनुवाद अगाथा शैली के अनुरूप है।


पुस्तक का कुछ अंश

इस कहानी में मैं अपने इस नियम को छोड़ रहा हूँ कि केवल उन घटनाओं और दृश्यों का ज़िक्र करू जिनमें मैं ख़ुद मौजूद था। इसलिए कुछ अध्याय किसी तीसरे आदमी के बयान के रूप में लिखे गये हैं।
मैं अपने पाठकों को विश्वास दिलाता हूँ कि मैं इन अध्यायों में वर्णित घटनाओं के सच होने की कसम खा सकता हूँ। अगर मैंने कुछ पात्रों के विचारों तथा भावनाओं का वर्णन करने के लिए कवि की आज़ादी ली है तो इसलिए कि मैंने उनका काफ़ी हद तक सही चित्र खींचा है। मैं यह भी जोड़ना चाहूँगा कि उनकी जाँच मेरे दोस्त हरक्यूल पॉयरो ने ख़ुद की है।


आख़िर में मैं कहूँगा कि अगर मैंने अपराधों की इस अजीबो-गरीब कड़ी के फलस्वरूप उभरे किसी कम अहम व्यक्तिगत रिश्ते का ज़्यादा तफ़सील से ब्यौरा दे दिया है तो वह इसलिए कि इंसानी और ज़ाती मामलों को अनदेखा नहीं किया जा सकता। एक बार हरक्यूल पॉयरो ने मुझे बहुत नाटकीय अन्दाज़ में बताया था कि रोमांस अपराध की उपज भी हो सकता है।
जहाँ तक ABC रहस्य को सुलझा पाने का प्रश्न है, मैं केवल इतना कह सकता हूँ कि मेरे ख़याल में पॉयरो ने एक ऐसी समस्या को सुलझाने में बहुत प्रतिभा दिखाई जैसी पहले कभी उसके सामने नहीं आयी थी ।
एलेक्जेंडर बोनापार्ट कस्ट अपनी कुर्सी से उठा और गन्दे से बेडरूम को देखा। टेढ़े-मेढ़े होकर बैठे रहने के कारण उसकी पीठ अकड़ गयी थी और जब वह अपनी पूरी ऊँचाई में सीधा खड़ा हुआ तो उसे देखकर किसी को भी यह एहसास होता कि वह काफ़ी लम्बा-ऊँचा आदमी था। उसके झुके रहने और निकटदर्शी होने के कारण उसके बारे में ग़लत धारणा बन जाती थी।


दरवाज़े के पीछे लटके कोट तक जाकर उसने जेब में से सस्ते सिगरटों का पैकेट और माचिस निकाली। सिगरेट सुलगाकर वह उस मेज़ पर वापस आ गया जहाँ वह बैठा हुआ था। एक रेलवे-गाइड उठाकर पढ़ने लगा, और दोबारा हाथ से लिखकर नामों की सूची बनाने के बारे में सोचने लगा। उसने पेन से सूची में लिखे पहले नाम पर सही का निशान लगाया।

आज गुरुवार था, 20 जून........

हमने ABC मर्डर्स / ABC Murders PDF Book Free में डाउनलोड करने के लिए लिंक निचे दिया है , जहाँ से आप आसानी से PDF अपने मोबाइल और कंप्यूटर में Save कर सकते है। इस क़िताब का साइज 35 MB है और कुल पेजों की संख्या 346 है। इस PDF की भाषा हिंदी है। इस पुस्तक के लेखक   अगाथा क्रिस्टी / Agatha Christie   हैं। यह बिलकुल मुफ्त है और आपको इसे डाउनलोड करने के लिए कोई भी चार्ज नहीं देना होगा। यह किताब PDF में अच्छी quality में है जिससे आपको पढ़ने में कोई दिक्कत नहीं आएगी। आशा करते है कि आपको हमारी यह कोशिश पसंद आएगी और आप अपने परिवार और दोस्तों के साथ ABC मर्डर्स / ABC Murders को जरूर शेयर करेंगे। धन्यवाद।।
Q. ABC मर्डर्स / ABC Murders किताब के लेखक कौन है?
Answer.   अगाथा क्रिस्टी / Agatha Christie  
Download

_____________________________________________________________________________________________
आप इस किताब को 5 Stars में कितने Star देंगे? कृपया नीचे Rating देकर अपनी पसंद/नापसंदगी ज़ाहिर करें।साथ ही कमेंट करके जरूर बताएँ कि आपको यह किताब कैसी लगी?
Buy Book from Amazon
5/5 - (19 votes)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *