अंगराज | Angraj PDF Book Download Free : Hindi Kavya by Anand Kumar 

पुस्तक का विवरण (Description of Book of अंगराज PDF | Angaraj PDF Download) :-

नाम 📖अंगराज PDF | Angaraj PDF Download
लेखक 🖊️
आकार 17.5 MB
कुल पृष्ठ353
भाषाHindi
श्रेणी,
Download Link 📥Working

सर्ग-परिचय

( प्रथम खंड )

पहला सर्ग - पृष्ठ ५ से १८ तक विषय-सूर्य का संक्षिप्त विवरण; सूर्य-कर्ण-संवाद; जीवन और कर्म को नित्यता का संकेत; महाभारतकालीन भारत का सूक्ष्म दिग्दर्शन; संसार- मुक्त कर्णं द्वारा काल-पृष्ठ पर श्रति अपने पूर्व जीवन का चिरसजीव वृत्तान्त देखना ।

दूसरा सर्ग - पृष्ठ १६ से ३२ तर्क दूसरा विषय - कुन्ती कुमारी द्वारा नवजात कर्ण का जल में प्रवाहित किया जाना; जीवन-यात्री का श्रंग देश में पहुँचना; अधिरथ-राधा द्वारा कर्ण का पुत्रवत् पालन; शिक्षा-विवाह; द्रोण के गुरुकुल में प्रवेश; धनुर्वेद - परीक्षा; अङ्गराज्य की प्राप्ति; कर्ण-दुर्योधन मिश्रता

तीसरा सर्ग - पृष्ठ ३३ से ३८ तक विषय - श्रंग देश में सूतपुत्र का राष्ट्रपति के रूप में श्रागमन; स्वागत; अंग का नव शासन-विधान ।

हमने अंगराज PDF | Angaraj PDF Book Free में डाउनलोड करने के लिए लिंक निचे दिया है , जहाँ से आप आसानी से PDF अपने मोबाइल और कंप्यूटर में Save कर सकते है। इस क़िताब का साइज 17.5 MB है और कुल पेजों की संख्या 353 है। इस PDF की भाषा हिंदी है। इस पुस्तक के लेखक   आनंद कुमार / Anand Kumar   हैं। यह बिलकुल मुफ्त है और आपको इसे डाउनलोड करने के लिए कोई भी चार्ज नहीं देना होगा। यह किताब PDF में अच्छी quality में है जिससे आपको पढ़ने में कोई दिक्कत नहीं आएगी। आशा करते है कि आपको हमारी यह कोशिश पसंद आएगी और आप अपने परिवार और दोस्तों के साथ अंगराज PDF | Angaraj को जरूर शेयर करेंगे। धन्यवाद।।
Q. अंगराज PDF | Angaraj किताब के लेखक कौन है?
Answer.   आनंद कुमार / Anand Kumar  
Download

_____________________________________________________________________________________________
आप इस किताब को 5 Stars में कितने Star देंगे? कृपया नीचे Rating देकर अपनी पसंद/नापसंदगी ज़ाहिर करें।साथ ही कमेंट करके जरूर बताएँ कि आपको यह किताब कैसी लगी?
Buy Book from Amazon
5/5 - (38 votes)

Leave a Comment