बिहारी ब्लूज / Bihari Blues PDF Download Free Hindi Books by Avinash Kumar

पुस्तक का विवरण (Description of Book of बिहारी ब्लूज / Bihari Blues PDF Download) :-

नाम 📖बिहारी ब्लूज / Bihari Blues PDF Download
लेखक 🖊️
आकार 4.8 MB
कुल पृष्ठ286
भाषाHindi
श्रेणी
Download Link 📥Working

बिहार की देखी, सुनी और भोगी कहानी। कुछ-कुछ नॉस्टेल्जिया टाइप। कहानियों में प्रेम कहानी का चलन बड़े ज़ोरों पर है। यह भी एक प्रेम कहानी है। हिन्दू लड़के और मुस्लिम लड़की की। इस कहानी के इर्द-गिर्द कई छोटी-छोटी कहानियां हैं। दोस्ती की। इश्क़ की। बिहार की स्टीरियोटाइप जीवनशैली से निकल कर दिल्ली का चलन सीखने आए कुछ दोस्त जिनकी रोज़मर्रा की ज़रूरतों में प्यार कब उनके सपनों से बड़ा बन गया पता ही नहीं चला। फिर भी सपनों का लबादा है कि पीठ से उतरता ही नहीं। यही आम बिहारी की जिजीविषा का सार है। इसके इतर अतीत से वर्तमान या यूं कहें कि बढ़ते वर्तमान के झरोखे से ढ़लते अतीत का चित्रण। इस बदलते चित्रण में दलित हैं तो सामन्त भी हैं। माओवाद है तो रणबीर भी है। दिल्ली का विलक्षण ककहरा है तो भदेसपन भी है। प्रहसन है तो रुदन भी है। और भी बहुत कुछ है..पर सबसे बढ़कर इसमें बिहार है।

हमने बिहारी ब्लूज / Bihari Blues PDF Book Free में डाउनलोड करने के लिए लिंक निचे दिया है , जहाँ से आप आसानी से PDF अपने मोबाइल और कंप्यूटर में Save कर सकते है। इस क़िताब का साइज 4.8 MB है और कुल पेजों की संख्या 286 है। इस PDF की भाषा हिंदी है। इस पुस्तक के लेखक   अविनाश कुमार / Avinash Kumar   हैं। यह बिलकुल मुफ्त है और आपको इसे डाउनलोड करने के लिए कोई भी चार्ज नहीं देना होगा। यह किताब PDF में अच्छी quality में है जिससे आपको पढ़ने में कोई दिक्कत नहीं आएगी। आशा करते है कि आपको हमारी यह कोशिश पसंद आएगी और आप अपने परिवार और दोस्तों के साथ बिहारी ब्लूज / Bihari Blues को जरूर शेयर करेंगे। धन्यवाद।।
Q. बिहारी ब्लूज / Bihari Blues किताब के लेखक कौन है?
Answer.   अविनाश कुमार / Avinash Kumar  
Download

_____________________________________________________________________________________________
आप इस किताब को 5 Stars में कितने Star देंगे? कृपया नीचे Rating देकर अपनी पसंद/नापसंदगी ज़ाहिर करें।साथ ही कमेंट करके जरूर बताएँ कि आपको यह किताब कैसी लगी?
Buy Book from Amazon
4.9/5 - (24 votes)

Leave a Comment