माँ मैं कलेक्टर बन गया / Maa Main Collector Ban Gaya PDF Download Free Hindi Books by Rajesh Patil

पुस्तक का विवरण (Description of Book of माँ मैं कलेक्टर बन गया PDF / Maa Main Collector Ban Gaya PDF Download) :-

नाम 📖माँ मैं कलेक्टर बन गया PDF / Maa Main Collector Ban Gaya PDF Download
लेखक 🖊️
आकार 37.2 MB
कुल पृष्ठ147
भाषाHindi
श्रेणी, , ,
Download Link 📥Working

★ अत्यंत अभावग्रस्त स्थितियों से जूझकर आकाश को छूने की उड़ान भरनेवाले संघर्षमय प्रवास को ‘माँ, मैं कलेक्टर बन गया’ पुस्तक का नायक भले ही राजेश पाटील है, परंतु वह अनगिनत अभावग्रस्त युवकों का प्रतिनिधित्व करता है। ★ एक बाल मजदूर के रूप में निरंतर संर्घषरत रहकर उसने अपने सपनों को कुचला नहीं, उन्हें खोया नहीं, बल्कि उन्हें साकार करने के लिए अद्भुत जिजीविषा और अदम्य इच्छाशक्ति का प्रदर्शन कर प्रतियोगी परीक्षाओं में सफलता पाई और कलेक्टर बन गया। ★ उसने अपने जैसे सैकड़ों-हजारों बालकों-युवकों के लिए एक अनुकरणीय उदाहरण प्रस्तुत किया। सामाजिक विषमता तथा आर्थिक विवंचनाओं से त्रस्त हजारों युवकों की सृजनशीलता मिट्टी में मिल गई, परंतु कुछ होनहार पीड़ाग्रस्त युवक ऐसे भी निकले, जिन्होंने समस्त अभावों को मात देते हुए अपने सामर्थ्य को सिद्ध कर दिया और समाज में अच्छाई की भावना निर्मित कर दी। ★ सामान्य लोगों के बीच से ही असामान्यता का जन्म होता है, जो आस-पास के समाज में ऊर्जा तथा लगन प्रदान करती है। ★ यह पुस्तक हमारी ग्रामीण जनता की गरीबी, अभाव, शिक्षा के निम्न स्तर तथा संघर्ष का एक आईना है। ★ जीवन में कुछ बनने, कुछ कर गुजरने के लिए प्रोत्साहित करनेवाली प्रेरणादायी पुस्तक।

हमने माँ मैं कलेक्टर बन गया PDF / Maa Main Collector Ban Gaya PDF Book Free में डाउनलोड करने के लिए लिंक निचे दिया है , जहाँ से आप आसानी से PDF अपने मोबाइल और कंप्यूटर में Save कर सकते है। इस क़िताब का साइज 37.2 MB है और कुल पेजों की संख्या 147 है। इस PDF की भाषा हिंदी है। इस पुस्तक के लेखक   राजेश पाटिल / Rajesh Patil   हैं। यह बिलकुल मुफ्त है और आपको इसे डाउनलोड करने के लिए कोई भी चार्ज नहीं देना होगा। यह किताब PDF में अच्छी quality में है जिससे आपको पढ़ने में कोई दिक्कत नहीं आएगी। आशा करते है कि आपको हमारी यह कोशिश पसंद आएगी और आप अपने परिवार और दोस्तों के साथ माँ मैं कलेक्टर बन गया PDF / Maa Main Collector Ban Gaya को जरूर शेयर करेंगे। धन्यवाद।।
Q. माँ मैं कलेक्टर बन गया PDF / Maa Main Collector Ban Gaya किताब के लेखक कौन है?
Answer.   राजेश पाटिल / Rajesh Patil  
Download

_____________________________________________________________________________________________
आप इस किताब को 5 Stars में कितने Star देंगे? कृपया नीचे Rating देकर अपनी पसंद/नापसंदगी ज़ाहिर करें।साथ ही कमेंट करके जरूर बताएँ कि आपको यह किताब कैसी लगी?
Buy Book from Amazon

5/5 - (54 votes)

Leave a Comment