मन पतंग दिल डोर / Mann Patang Dil Dor PDF Download Free Hindi Book by Paritosh Tripathi

पुस्तक का विवरण (Description of Book) :-

नाम / Name 📥मन पतंग दिल डोर / Man Patang Dil Dor
Author 🖊️
आकार / Size 2.2 MB
कुल पृष्ठ / Pages 📖78
Last UpdatedApril 2, 2022
भाषा / Language Hindi
Category

यह कोई किताब नहीं है, वरन एक यात्रा है और मैं इस यात्रा का साक्षी भर हूँ। प्रेम कितना मोहक, सम्मोहक और मादक होता है.. उसके विभिन्न पड़ावों से गुजरते हुए मैंने यह जाना है। 'मन पतंग दिल डोर' को लिखते हुए मैंने महसूस किया है कि मोहब्बत का कोई मौसम नहीं होता। वो जब हो जाए वही उसका मौसम हो जाता है। यौवन जब आता है तो अनेक मधुर एहसास लिए आता है.. उन एहसासों को शब्द मैंने नहीं दिए हैं बल्कि उन्होंने खुद अपने लिए शब्द चुने हैं। हाँ इतना ज़रूर है कि जब वो आए तो पूरे वेग में मैंने उन्हें आने दिया.. मैं कवि के रूप में बाधक नहीं बना। आप जब इस यात्रा से गुज़रेंगे (पुस्तक पढ़ेंगे) तो कृपा कर अपने को रोकना मत... बह जाना इसके साथ...आपको भी उसी रूमानियत और पाकीजगी का एहसास होगा, जैसा मुझे हुआ है। यह पतंग ऐसी है जो हर मौसम उड़ेगी और इसे पढ़कर आपके भीतर का मौसम बदलेगा। आप उसी बारिश से सराबोर होंगे जो कायनात जिस रवानगी और दीवानगी से हमपर उड़ेलती है।

--- परितोष त्रिपाठी

लेखक के बारे में

परितोष त्रिपाठी का जन्म 6 फ़रवरी 1989 को उत्तर प्रदेश के देवरिया (जो योगीराज देवरहा बाबा के नाम से प्रसिद्ध है) में हुआ था। इनके पिता स्व0 पं0 रामायण त्रिपाठी अँग्रेज़ी के प्रोफ़ेसर थे और माँ दमयंती त्रिपाठी एक जूनियर हाई स्कूल की प्रधान शिक्षिका। देवरिया से अपनी स्कूली शिक्षा पूरी करने के उपरांत ये उच्च शिक्षा के लिए दिल्ली गए और वहीं थियेटर से दिल लगा बैठे। दिल्ली विश्वविद्यालय से हिंदी (प्रतिष्ठा) में स्नातक उत्तीर्ण किया और वहाँ से मायानगरी मुंबई आ गए। आज टेलीविजन में यह एक बड़ा नाम बनकर उभरे हैं। साथ ही हिंदी फ़िल्मों में अभिनय और लेखन में भी गंभीरता से लगे हुए हैं। ‘मन पतंग दिल डोर’ इनकी पहली पुस्तक है।

हमने मन पतंग दिल डोर / Man Patang Dil Dor PDF Book Free में डाउनलोड करने के लिए लिंक निचे दिया है , जहाँ से आप आसानी से PDF अपने मोबाइल और कंप्यूटर में Save कर सकते है। इस क़िताब का साइज 2.2 MB है और कुल पेजों की संख्या 78 है। इस PDF की भाषा हिंदी है। इस पुस्तक के लेखक   परितोष त्रिपाठी / Paritosh Tripathi   हैं। यह बिलकुल मुफ्त है और आपको इसे डाउनलोड करने के लिए कोई भी चार्ज नहीं देना होगा। यह किताब PDF में अच्छी quality में है जिससे आपको पढ़ने में कोई दिक्कत नहीं आएगी। आशा करते है कि आपको हमारी यह कोशिश पसंद आएगी और आप अपने परिवार और दोस्तों के साथ मन पतंग दिल डोर / Man Patang Dil Dor को जरूर शेयर करेंगे। धन्यवाद।।
Q. मन पतंग दिल डोर / Man Patang Dil Dor किताब के लेखक कौन है?
Answer.   परितोष त्रिपाठी / Paritosh Tripathi  
Download

_____________________________________________________________________________________________
आप इस किताब को 5 Stars में कितने Star देंगे? कृपया नीचे Rating देकर अपनी पसंद/नापसंदगी ज़ाहिर करें।साथ ही कमेंट करके जरूर बताएँ कि आपको यह किताब कैसी लगी?
Buy Book from Amazon
5/5 - (38 votes)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *