नेटवर्क मार्केटिंग: जुड़ो, जोड़ो, जीतो / Network Marketing: Judo, Jodo,Jeeto by Ujjwal Patni Download Hindi PDF

पुस्तक का विवरण (Description of Book of नेटवर्क मार्केटिंग: जुड़ो, जोड़ो, जीतो / Network Marketing: Judo, Jodo,Jeeto PDF Download) :-

नाम 📖नेटवर्क मार्केटिंग: जुड़ो, जोड़ो, जीतो / Network Marketing: Judo, Jodo,Jeeto PDF Download
लेखक 🖊️
आकार 3.4 MB
कुल पृष्ठ193
भाषाHindi
श्रेणी
Download Link 📥Working

एक प्रेरक प्रशिक्षक और नेटवर्किंग विशेषज्ञ के रूप में, मैंने कई निदेशकों और अग्रणी नेटवर्क मार्केटिंग कंपनियों के शीर्ष नेताओं के साथ बातचीत की। मेरे सेमिनार में 1 मिलियन से अधिक नेटवर्कर्स ने भाग लिया। वर्षों तक कड़ी मेहनत करने के बाद, मैं समझ सका, कि एक व्यक्ति इस प्रणाली में सफल क्यों होता है और दूसरा क्यों विफल होता है? क्यों एक कंपनी बच जाती है और शीर्ष पर पहुंच जाती है जबकि दूसरी कंपनी को दरवाजे बंद करने पड़ते हैं?
अब मुझे विश्वास है कि यह एक आसान कमाई प्रणाली नहीं है, न ही धन प्राप्ति का कोई शॉर्टकट। यह प्रणाली कड़ी मेहनत और भक्ति की मांग करती है। मैं व्यक्तिगत रूप से ऐसा मानता हूं।

पुस्तक का कुछ अंश

पुराना काम, नया दाम
नेटवर्क मार्केटिंग कोई नया कार्य नहीं है, इसे इंसान सदियों से करता आ रहा है । यदि हमें कोई पिक्चर अच्छी लगती है तो हम बहुत से लोगों से उसकी तारीफ करते है, यदि कोई डाक्टर अच्छा लगता है तो अन्य लोगों को उनसे चिकित्सा कराने की सलाह देते है, यदि कोई दर्जी अच्छा लगता है तो अन्य लोगों से उसकी सिफारिश करते हैं । लगभग हर उत्पाद, लगभग हर सेवा जिसका हम उपयोग करते हैं, उसके बारे में अच्छा या बुरा दूसरों को बताते है। हमारी सलाह और सिफारिश से इन सबका व्यापार बढ़ता है परन्तु हमें व्यापार बढ़ाने के एवज में कोई हिस्सा नहीं मिलता । परन्तु यह एक तरह की नेटवर्क मार्केटिंग ही है जिसे हम बचपन से बुढ़ापे तक लगातार करते रहते है ।
नेटवर्क मार्केटिंग ने हमें व्यापार बढ़ाने के एवज में हिस्सा देना शुरू किया है । इस प्रणाली में यदि आपकी सिफारिश या सलाह से कोई उत्पाद बिकता है या आपसे प्रभावित होकर कोई इस
व्यापार से जुड़ता है तो आपको निश्चित आय होती है । यदि यही प्रचार हम थोड़ा गंभीर होकर करें, यही बातें हम लक्ष्य बनाकर करें तो यह व्यापार हमें हमारे मूल कार्यक्षेत्र से भी ज्यादा आय देने में सक्षम है । इसके लिये कुछ नया करने की जरूरत नहीं है, आपको वही करना है
जो आप पहले कर रहे थे लेकिन वह एक निश्चित विधि से किसी नेटवर्क कंपनी के साथ जुड़कर करना है।

हमने नेटवर्क मार्केटिंग: जुड़ो, जोड़ो, जीतो / Network Marketing: Judo, Jodo,Jeeto PDF Book Free में डाउनलोड करने के लिए लिंक निचे दिया है , जहाँ से आप आसानी से PDF अपने मोबाइल और कंप्यूटर में Save कर सकते है। इस क़िताब का साइज 3.4 MB है और कुल पेजों की संख्या 193 है। इस PDF की भाषा हिंदी है। इस पुस्तक के लेखक   डॉ. उज्जवल पाटनी / Dr. Ujjwal Patni   हैं। यह बिलकुल मुफ्त है और आपको इसे डाउनलोड करने के लिए कोई भी चार्ज नहीं देना होगा। यह किताब PDF में अच्छी quality में है जिससे आपको पढ़ने में कोई दिक्कत नहीं आएगी। आशा करते है कि आपको हमारी यह कोशिश पसंद आएगी और आप अपने परिवार और दोस्तों के साथ नेटवर्क मार्केटिंग: जुड़ो, जोड़ो, जीतो / Network Marketing: Judo, Jodo,Jeeto को जरूर शेयर करेंगे। धन्यवाद।।
Q. नेटवर्क मार्केटिंग: जुड़ो, जोड़ो, जीतो / Network Marketing: Judo, Jodo,Jeeto किताब के लेखक कौन है?
Answer.   डॉ. उज्जवल पाटनी / Dr. Ujjwal Patni  
Download

_____________________________________________________________________________________________
आप इस किताब को 5 Stars में कितने Star देंगे? कृपया नीचे Rating देकर अपनी पसंद/नापसंदगी ज़ाहिर करें।साथ ही कमेंट करके जरूर बताएँ कि आपको यह किताब कैसी लगी?
Buy Book from Amazon
5/5 - (32 votes)

Leave a Comment