टेलीसाइकिक्स / Telepsychics by Joseph Murphy Download Free PDF

5f1ea85529739.php

टेलीसाइकिक्स (अतीन्द्रिय शक्ति) एक तार्किक और वैज्ञानिक विधि है, जो आपके दिल की सबसे बड़ी इच्छाओँ को सच कर सकती है I इस पुस्तक में डॉ. जोसेफ़ मर्फी आपको बताते हैं कि कैसे उन असाधारण अतीन्द्रिय शक्तियों को खोजें और उनका इस्तेमाल करें, जो हर इंसान के भीतर होती हैं, और जो आपके जीवन को इस तरह बदल सकती हैं, जो आपको कभी संभव नहीं लगा होगा I
यह पुस्तक आपको सिखाती है कि चुनौतियों, मुश्किलों, मुसीबतों व दैनिंक जीवन की अन्य समस्याओं का सामना कैसे करें और उनसे कैसे उभरें I इस पुस्तक के हर अध्याय में आपको ऐसी व्यवहारिक तकनीकें और आसान योजनाएँ मिलेंगी, जिनकी मदद से आप एक संपूर्ण और सुखी जीवन जी सकते हैं I

जादू का मतलब है विभिन्न तकनीकों से वांछित परिणाम या प्रभाव उत्पन्न करने की कला। लोग संगीत के जादू, वसंत के जादू और सौंदर्य के जादू की बात करते हैं। जादू भ्रम उत्पन्न करने की कला को भी कहते हैं, जैसे मनोरंजन में, हाथ की सफ़ाई द्वारा, जादूगरी और बाज़ीगरी द्वारा, जहाँ कोई किसी हैट में से ख़रगोश निकालता है या किसी इंसान को ग़ायब कर देता है।

आपके भीतर की अदृश्य शक्ति

ज़्यादातर लोग अज्ञात शक्तियों के प्रभाव को जादू कहते-समझते हैं। बहरहाल, जादू एक सापेक्ष शब्दावली है। ज़ाहिर है, यदि आपको प्रक्रियाओं का ज्ञान हो, तो आप उसे जादू का काम नहीं समझेंगे। आज भी संसार के कई दूर-दराज के इलाक़ों में ऐसे आदिमानव रहते हैं, जो विमान, रेडियो, टेलीविज़न या रिकॉर्डिंग मशीन आदि को जादुई वस्तुएँ मानेंगे। आज से 150 या 200 साल पहले अमेरिका में भी इन्हें जादुई माना जाता।
आज हम यह बात जानते हैं कि अंतरिक्ष यात्री कैसे चाँद पर पहुँचने में कामयाब होते हैं, इसलिए हम इसे जादुई नहीं कहते। बहरहाल, इतना समझ लें कि सभी शक्तियाँ अज्ञात प्रकृति की होती हैं; सभी चीजें आत्मा से आती हैं। हमें आत्मा दिखती नहीं है, लेकिन हम खुशी के भाव को महसूस कर सकते हैं, हम खेल भावना को, संगीतकार के भाव को, वक्ता के भाव को और अच्छाई, सत्य तथा सौंदर्य के भाव को अपने दिलो-दिमाग़ में हिलोरें मारते महसूस कर सकते हैं।
किसी भी धर्मशास्त्री या धर्मगुरु ने ईश्वर या आत्मा को कभी नहीं देखा है, लेकिन हम ईश्वर की उपस्थिति और शक्ति का इस्तेमाल अपने जीवन के सभी पहलुओं में कर सकते हैं।
मिसाल के तौर पर, हम यह नहीं जानते हैं कि विद्युत क्या है; हम तो बस इसके कुछ इस्तेमालों के बारे में जानते हैं। यह शक्ति हमारे लिए आज भी अज्ञात है। वास्तव में, हम….

5/5 - (71 votes)

Leave a Comment